Nvidia: GPU Supplies to Remain Constrained for 'Vast Majority' Of 2022(एनवीडिया: 2022 के 'विशाल बहुमत' के लिए विवश रहने के लिए GPU की आपूर्ति)

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कंपनी का यह भी कहना है कि उसके 'LHR' एथेरियम माइनिंग-कैप्ड कार्ड Q2 में सभी RTX 3000 शिपमेंट के 80 प्रतिशत से अधिक थे।
ग्राफिक्स कार्ड खरीदने वालों के लिए बुरी खबर है।  एनवीडिया के सीईओ भविष्यवाणी कर रहे हैं कि इस साल और 2022 के अधिकांश के लिए बड़ी GPU की कमी बनी रहेगी।

 जेन्सेन हुआंग ने गुरुवार को एक अर्निंग कॉल के दौरान कहा, "मुझे उम्मीद है कि हम अगले साल के विशाल बहुमत के लिए आपूर्ति बाधित माहौल देखेंगे।"
इसमें से बहुत कुछ मांग इतनी महान होने के साथ करना है, "उन्होंने कहा।  आश्चर्यजनक रूप से, हुआंग ने GPU आपूर्ति खरीदने के लिए क्रिप्टोक्यूरेंसी खनिकों को दोष नहीं दिया।  इसके बजाय, उन्होंने बताया कि कैसे लाखों पीसी गेमर्स अभी भी आरटीएक्स 3000 में अपग्रेड करने की उम्मीद कर रहे हैं, जो कंपनी के एम्पीयर आर्किटेक्चर का उपयोग करता है।

 "एम्पीयर एक अविश्वसनीय शुरुआत के लिए तैयार है।  यह हमारी कंपनी के इतिहास में सबसे अधिक बिकने वाला GPU आर्किटेक्चर है," हुआंग ने कहा।  "और फिर भी, हमने अपने कुल इंस्टॉल बेस के केवल 20 प्रतिशत से भी कम को अपग्रेड किया है।  इसलिए दुनिया के पीसी गेमिंग बाजार का एक और 80 प्रतिशत हिस्सा है जिसे हमने अभी तक आरटीएक्स में अपग्रेड नहीं किया है।"

 उस ने कहा, एनवीडिया क्रिप्टोकुरेंसी खनिकों को उपभोक्ताओं से आपूर्ति लेने से रोकने की कोशिश कर रहा है।  फरवरी में, कंपनी ने अन्य ग्राफिक्स कार्ड में विस्तार करने से पहले आरटीएक्स 3060 पर शुरू होने वाले एथेरियम खनन लिमिटर को लागू करना शुरू किया।

 एनवीडिया के मुख्य वित्तीय अधिकारी कोलेट क्रेस के अनुसार, ये "लाइट हैश रेट" या एलएचआर जीपीयू मॉडल वित्तीय Q2 में आरटीएक्स 3000 श्रृंखला के लिए सभी शिपमेंट का 80 प्रतिशत से अधिक है, जो 1 अगस्त को समाप्त हुआ।  फिर भी, एनवीडिया के आरटीएक्स 3000 कार्ड अभी भी खरीदना मुश्किल है।

 उपभोक्ता न केवल कार्ड प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं, बल्कि स्केलर-रन बॉट भी प्राप्त कर रहे हैं।  फिर ग्राफिक्स कार्ड ईबे जैसी साइटों पर बेचे जाते हैं, जहां वे सामान्य कीमत से दोगुनी कीमत पर जा सकते हैं।  Kress ने कहा कि आपूर्ति की कमी RTX 3000 असतत GPU के साथ निर्मित नोटबुक को भी फंसा रही है।

 लेकिन कमी के बावजूद, एनवीडिया ने कहा कि कंपनी को अगले साल के लिए अपनी विकास योजनाओं तक पहुंचने के लिए सुनिश्चित करने के लिए अभी भी पर्याप्त आपूर्ति सुरक्षित है।  इस पिछली दूसरी तिमाही में, गेमिंग से कंपनी का राजस्व 85 प्रतिशत साल-दर-साल बढ़ा था, जिसके परिणामस्वरूप बिक्री में $3 बिलियन का इजाफा हुआ।

In English language

The company also says that its 'LHR' Ethereum mining-capped cards accounted for more than 80 percent of all RTX 3000 shipments in Q2.

 

 Bad news for graphics card buyers.  Nvidia's CEO is predicting that the big GPU shortage will persist for most of this year and much of 2022.


 "I expect we will see a supply constrained environment for the vast majority of next year," Jensen Huang said during an earnings call on Thursday.

 A lot of it has to do with the demand being so great,” he said.  The upgrade we're looking to upgrade to, which uses the company's Ampere architecture.


 "Ampere is off to an incredible start.  It's the best-selling GPU architecture in our company's history," said Huang.  "And yet, we've only upgraded less than 20 percent of our total install base.  So there's another 80 percent of the world's PC gaming market that we haven't upgraded to RTX yet."


 That said, Nvidia is trying to prevent cryptocurrency miners from taking supplies from consumers.  In February, the company began implementing Ethereum mining limits starting on the RTX 3060 before expanding to other graphics cards.


 These "light hash rate" or LHR GPU models accounted for more than 80 percent of all shipments for the RTX 3000 series in fiscal Q2, which ended August 1, according to Nvidia's Chief Financial Officer Colette Kress.  Even so, Nvidia's RTX 3000 cards are still hard to buy.


 Consumers are trying to get not only cards, but scalper-run bots as well.  Graphics cards are then sold on sites like eBay, where they can go for twice the normal price.  Kress said supply constraints are also trapping notebooks built with RTX 3000 discrete GPUs.


 But despite the shortfall, Nvidia said it still has enough supplies secured to ensure the company reaches its growth plans for next year.  This past second quarter, the company's revenue from gaming grew 85 percent year-over-year, resulting in $3 billion in sales.

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